भारतीय telecom company Bharti Airtel ने announce बुधवार को अनाउंस किया कि उसने Education startup Lattu Media में 10 परसेंट की हिस्सेदारी खरीदी है, यह हिस्सेदारी airtel ने अपने कार्यक्रम Airtel Startup Accelerator के अंतर्गत निवेश किया है। Lattu Media (Lattu Kids) बच्चों के लिए Digital Learning टूल्स में माहिर है और यह ऐप 10 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए animated video और games के जरिए अंग्रेजी शब्दावली, इंग्लिश रीडिंग और मैथ्स स्किल्स को बेहतर बनाने पर केंद्रित है।

Lattu Media (Lattu Kids) application के अंदर बच्चों को और ज्यादा अच्छे तरीके से समझ में आए इसलिए इस ऐप के अंदर कार्टून और गेम्स के माध्यम से बच्चों को पढ़ाया जाता है. इस निवेश में भारती एयरटेल को अपने premium content portfolio को बढ़ाने में मदद मिलेगी। एयरटेल के पास इस समय लगभग 160 million monthly user हैं।
यह भी पढ़ सकते हैं: Space Sanitizer: कानपुर के innovators ने हवा में virus को निष्क्रिय करने का device बनाया
भारत में वैश्विक स्तर पर इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है, जहां सस्ते smartphone भी उपलब्ध हैं और वैश्विक स्तर पर सबसे कम 4 जी डेटा टैरिफ भी। कंपनी ने कहा इंटरनेट की सभी तक पहुँच ने Online Learning को व्यापक रूप से अपना लिया है, और इस COVID-19 महामारी में स्कूल बंद रहनेऔर वर्चुअल क्लासरूम को अपनाने और डिजिटल रूप से सक्षम होने के बाद e-learning ट्रेंड में और तेजी आई है।
Bharti Airtel Chief Product Officer Adarsh Nair said ने कहा, “हम मानते हैं कि Lattu Kids Online education के क्षेत्र में सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं और हम उनके विकास में भागीदार बनने के लिए उत्साहित हैं।”
Lattu Media के co-founder और ceo vivek bhutani ने कहा कि उनकी कंपनी का विजन नर्सरी से ग्रेड 2 तक के छोटे बच्चों के लिए सीखने के परिणामों को बेहतर करना है, और india में digital content, gamification and technology का उपयोग करके online education sector में नेतृत्व करना है।
एयरटेल ने इस निवेश की Financial information अभी शेयर नहीं की है।